2024 Triumph Trident 660 Triple Tribute SE: नया स्पेशल एडिशन ऑफ़रिंग

2024 में त्रियंगल ने ट्रिडेंट 660 (Triumph Trident 660) का एक बेहद ही खूबसूरत product लॉन्च किया है, जिसे ‘ट्रिपल ट्रिब्यूट’ कहा जाता है, जो 1971 से 1975 तक TT रेसों में काफी प्रभावशाली भूमिका निभा चुकी है ‘स्लिपरी सैम’ (Slippery Sam) ट्रिडेंट की याद में है। इसमें एक क्विक शिफ्टर और अलग ही स्टाइलिंग कॉम्पोनेंट्स शामिल हैं, जिसे लिमिटेड उपलब्धता के कारण बहुत ही जल्दी व ज्यादा मात्रा में आर्डर किया जा रहा है।

यह बाइक मानो Beginners के लिए ही है LAMs (Learning Activity Management System) Restricted है और यह एक विशेष सफेद, नीले और लाल रंग की स्कीम के साथ आता है ।

Table of Contents

Triumph Trident 660 की सेल में वृद्धि

2020 से अब तक 35,000 से अधिक Trident यूनिट बिक चुके हैं, इससे यह साबित होता है कि यह बाइक कितना ही पसंदीदा रहा है विशेष रुप से भारतीयों के दिलों में। इतना ही नहीं इस बाइक की बिक्री भारत देश में 2023 में 1,500% तक बढ़ गई थी ।

Triumph Trident 660 की विशेषताएँ

Triumph Trident 660 की अगर विशेषताओं की बात करें तो भी इसके मुकाबले में अभी तक कोई ओर नहूीे है । ट्रिडेंट में त्रिपल सिलेंडर इंजन है, जो इसकी संतुलन शक्ति और टॉर्क (balance of power and torque) प्रदान करता है, राइड मोड, स्विचयबल ट्रैक्शन कंट्रोल, LED लाइटिंग, और वैकल्पिक कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ यह मार्किट में उतारा गया है ।

बाईक का डिज़ाइन और इंजन की इतनी ताकत के mixture इस बाईक को users के लिए इसको और भी स्पेश्ल बनाती है । इस बाईक के साथ 2 साल का अनलिमिटेड किलोमीटर वरंटी मिलती है और कंम्पनी वाले इसको हर 16000 किलोमीटर या 12 महीने के समय अंतराल में सर्विस कराने की सलाह देती है ।

क्या है Price?

भारत के Triumph कंम्पनी ने अप्रैल 2021 में इसको बेहद ही affordable मूल्य में भारत की मार्केट में लॉंच किया है जो कि रूपये 695,000 है । तभी इसके बहुत ही कम मात्रा में उपलब्ध होने की वजह से इसको जल्दी आर्डर करने की सलाह दी जाती है ।

Leave a comment